यह चीज़ आपको इतना गोरा बना देगा कि लोग देखते रह जाएंगे

Chehre Ko Gora Aur Khubsurat Kaise Banaye

हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि वो खूबसूरत और स्मार्ट दिखे, चाहे लड़का हो या लड़की सुंदरता हर किसी के लिए बहुत मायने रखती है। खूबसूरत शरीर और खूबसूरत चेहरा आज के समय मे बहुत ज़रूरी है। लेकिन बढ़ते प्रदूषण और प्रदूषित भोजन के चलते ये सब बहुत मुश्किल होता जा रहा है।
chehre-ko-gora-kaise-banaye
हालांकि बाजार में बहुत सारे ऐसे क्रीम मौजूद हैं जो चेहरे को गोरा बनाने का दावा करते हैं लेकिन सच्चाई ये है कि उन क्रीम से फायदे कम और नुकसान ज़्यादा है। ऐसे कई ब्यूटी क्रीम मार्केट में मौजूद हैं जो हमारी स्किन को पतला कर देते हैं। जिससे कुछ दिन के लिए तो हमारा चेहरा गोरा दिखने लगता है लेकिन बाद में एकदम बदसूरत हो जाता है। इसलिए आज हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके चेहरे को कुदरती तौर पर गोरा बना देगा।

👉👉 ये फल एक सप्ताह में ही आपका वजन बढ़ा देगा

नींबू, शहद और एलोवेरा जेल
इस नुस्खे को बनाने के लिए सिर्फ 3 रुपये में आने वाला नींबू ही आपको बाहर से खरीदना होगा। शहद और एलोवेरा जेल तो घर मे होता ही है।
एलोवेरा जेल और नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन्स पाए जाते हैं, जो कि त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। एलोवेरा में मौजूद तत्व त्वचा को सुंदर और स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं। नींबू में सिट्रिक एसिड पाया जाता है जो त्वचा के मृत कोशिकाओं को हटाने का काम करता है।

👉👉 ड्रेसिंग टिप्स: दिखें सबसे अलग और स्टाइलिश
chehre-ko-gora-aur-khubsurat-kaise-banaye
नुस्खा बनाने और लगाने का तरीका:
इस नुस्खे को बनाना और लगाना भी बहुत ही आसान है। आपको बस एक छोटी सी कटोरी में दो चम्मच एलोवेरा जेल डालना है और उसमें आधा चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद डालकर मिला देना है। पेस्ट तैयार हो जाने के बाद उसे चेहरे पर लगा लें। अब उसे आधा घण्टा तक चेहरे पर लगा रहने दें। सूख जाने के बाद चेहरे को साफ़ पानी से धो लें।
इस नुस्खे को हफ्ते में 2 से 3 बार इस्तेमाल करना है। बस इतना भर कर लेने से ही आपका चेहरा काफी खूबसूरत और गोरा हो जाएगा, चेहरे पर लाली आने लगेगी। बस ध्यान रखें इस नुस्खे को लगाने के बाद 5-6 घण्टे तक किसी साबुन का इस्तेमाल ना करें।

👉 ब्यूटी टिप्स: ख़ास लड़कियों के लिए
👉 मर्दों के लिए 5 पॉवर ड्रिंक्स
👉 शानदार लेटेस्ट मेंहदी डिज़ाइन
👉 VIDEO: दुनियां की सबसे खूबसूरत महिलाएं

पाठकों, चेहरे को गोरा बनाने का ये तरीका अगर अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करें और हमारे चैनल को सब्सक्राइब करलें ताकि हमारी आने वाली सारी पोस्ट आपको मिल सके... धन्यवाद।
Next Post Previous Post