ये नुस्खा होंठों को इतना खूबसूरत बना देगा कि लोग देखते रह जाएंगे Lips Beauty Tips Hindi

Updated: 19 Apr, 2021 19 April
कहा जाता है कि एक खूबसूरत मुस्कान के पीछे खूबसूरत होठों की भी भूमिका होती है। ऐसे में अच्छी मुस्कान वाली महिला के होठों पर लोगों का नजर टिकना स्वाभाविक है।

Lips Beauty Tips

होठों की सुंदरता के बारे में अगर कहा जाए तो सुंदर गुलाबी, रसीले होठ चाहे वो स्त्री के हों या पुरूष के बहुत ही आकर्षक दिखते है। ऐसे हो चेहरे की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देते हैं। ये होठ दिलों के राज खोलते हर किसी को अपना बना लेते हैं। जिसे देखकर हर कोई आसानी से उनकी ओर आकर्षित हो जाता है। ऐसे सुंदर गुलाबी होठ की सुंदरता हर किसी को नसीब नही होती।
lips-beauty-tips-hindi
दूध व् उसकी मलाई में त्वचा की सफाई करने और उसे निखारने के गुण पाए जाते है, जो किसी भी प्रकार के कालेपन को दूर करने में सक्षम होते है। यह आपकी स्किन को मुलायम करने के साथ साथ उसे नैचुरली लाल भी बनाती है। इसके लिए थोड़ी सी मलाई में चुटकी भर हल्दी मिलाकर उससे अपने होंठों की मालिश करें। कुछ ही दिनों के लगातार प्रयोग से आपके लिप्स गुलाबी हो जाएंगे।

Beauty Tips For Lips Hindi

चुकंदर में काफी मात्रा में पोटेशियम और विटामिन ए पाया जाता है जो कि हमारी स्किन के लिए काफी ज्यादा लाभकारी होता है क्योंकि चुकंदर हमारे लिप्स को पिंक लुक देगा और फटे हुए लिप्स की दोबारा से रिपेयर करता है।

होठों की लालिमा कायम करने के लिए चीनी के साथ नारियल तेल की कुछ बूंदे डाल लें और ब्रश की सहायता से इससे धीरे-धीरे अपने लिप्स को स्क्रब करें। इससे होठों का कालापन दूर होगा और साथ में प्राकृतिक चमक भी मिलेगी।