-->

    Love Tips Special 💞 QNA About Love And Relationship In Hindi

    QnA about Love & Relationship सीरीज़ में आपका स्वागत है, जैसा कि नाम से ही पता चलता है इस सीरीज़ में Love Relationship और Life से जुड़े सवालों का जवाब दिया जाएगा। इस सीरीज़ को हमारे बहुत सारे पाठकों की डिमांड पर शुरू किया गया है। इस पोस्ट में कुछ चुनिंदा सवालों का जवाब दिया जा रहा है। अगर आप सब को ये पोस्ट पसन्द आया तो आपके सवालों के जवाब देने का ये सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। तो चलिए शुरू करते हैं।

    QnA About Love And Relationship

    ( सुमंथ मुखर्जी - बर्दवान, पश्चिम बंगाल ) मैं एक लड़की से बहुत प्यार करता हूं वो भी मुझे बहुत चाहती है। हम दोनों के पेरेंट्स को हमारे रिलेशनशिप से कोई प्रॉब्लम नहीं थी लेकिन अब मेरे रिश्ते के मामा जी मेरी शादी अपने दोस्त की बेटी से कराना चाहते हैं, और अब मम्मी भी उनकी बातों में आगई हैं। लेकिन मैं अपनी गर्लफ्रैंड को धोखा नहीं दे सकता। अगर उससे मेरी शादी नहीं हुई तो मैं भी मर जाऊंगा और वो भी मर जाएगी। बताइये मैं क्या करूँ ?

    Love Tips 

    जिन्हे ज़माने से टकराने की हिम्मत नहीं होती वे मोहब्बत क्यों करते हैं। जैसा आप ने बताया कि पहले आपके पेरेंट्स को आपका प्यार कबूल था यानी उनको भी आपकी फ्रेंड पसन्द थी। ऐसे में आप अपने घरवालों को समझाइये और ये बताइये की एक तरफ एक ऐसी लड़की है जिसे आप प्यार करते हैं और सारे लोग उसको और उसकी फैमिली को जानते भी हैं, और दूसरी तरफ एक ऐसी लड़की है जिसको सिर्फ आपके मामा जी जानते हैं। शादी कोई दो दिन का बंधन नहीं होता बल्कि पूरी ज़िंदगी की बात होती है। हमें आशा है आपके समझाने पर आपके पेरेंट्स मान जाएंगे और आपको आपका प्यार मिल जाएगा।

    qna-about-love-and-relationship-love-tips-special

    Ask Me 

    (संध्या रानी - गोपालगंज बिहार) मैं अपने पापा के दोस्त के बेटा से बहुत अधिक प्यार करती हूं, इतना ज्यादा प्यार करती हूं कि बता नहीं सकती, मैं हर समय बस उसी के बारे में सोचती रहती हूं। वो भी मेरी ही जाति का है। लेकिन मेरी समस्या ये है कि वो जब भी मिलता है तो मेरे शरीर को छूने की कोशिश करता है और संबंध बनाने के लिए जिद करता रहता है। मैं शादी से पहले वो सब नहीं चाहती हूं पर वो नहीं मान रहा है। लेकिन डर भी लगता है कि अगर मैं उसको वो सब नहीं करने दूंगी तो उसको कोई और लड़की वो सब करने देगी क्योंकि वो बहुत स्मार्ट है। और फिर वो मुझे कहीं छोड़ ना दे। मैं बहुत असमंजस में हूं, कृप्या मेरी समस्या का समाधान करें। मैं आपका एहसान कभी नहीं भूलूंगी।

    Love Tips 

    संध्या जी आप ने अपने बारे में तो बताया की आप उससे बहुत प्यार करती हैं पर आप ने ये नहीं बताया कि वो आप से कितना प्यार करता है। आप अपने दिल से पूछिए की क्या वो सच मे आप से प्यार करता है या वो आपको बस यूज़ करना चाह रहा है। जो आप से सच्ची मोहब्बत करेगा वो आपकी भावनाओं को समझेगा। आप उसको समझाइये कि कोई भी काम सही समय पर ही अच्छा होता है। प्यार एक खूबसूरत एहसास का नाम होता है और संबंध बनाना उस खूबसूरत एहसास का एक हिस्सा है जो कि शादी के बाद सही रहता है। जरा सोचिए कि उसको खोने के डर से अगर आप ने उसकी बात मान लिया और उसके बाद भी अगर वो आपको छोड़ दे तो आपके पास क्या बचेगा ? हो सकता है वो आपको ब्लैकमेल करना शुरू कर दे या आपको मोहल्ला समाज मे बदनाम करने लगे तो आप क्या करेंगी ? या ये भी तो हो सकता है कि वो आपको चेक कर रहा हो, अगर आप खुद को उसके हवाले कर देती हैं तो वो आपको चरित्रहीन समझने लगेगा और अपको छोड़ देगा। इसलिए आप उसको प्यार से समझाइए। अगर वो आप से दिल से मोहब्बत करता होगा तो आपके इस इनकार से बहुत खुश होगा लेकिन अगर उसे सिर्फ आपके शरीर से मतलब होगा तो वो आपकी ज़िंदगी से निकल जाएगा। इससे थोड़ी देर के लिए आपको तकलीफ तो होगी पर यकीन मानिए आप बहुत सारी परेशानियों से बच जाएंगी और आपकी आने वाली ज़िंदगी बहुत खुशहाल होगी।

    QnA About Love And Relationship 

     ( असलम ज़मां खान - सऊदी अरब ) जनाब मैं तो आपके अंदाज़ का क़ायल हो चुका हूं, रोज़ जब तक आपका वेबसाइट ना खोल लूं दिल को सुकून नहीं मिलता। फ़िलहाल मैं अपने दिल की बात आपके साथ शेयर करना चाह रहा हूं। बात ये है कि कुछ दिन पहले मेरे मोहल्ले में एक हुस्न की मल्लिका रहने आई, मैं तो एक नज़र में उनका दीवाना हो गया। खुशकिस्मती से अब वो मेरी दोस्त भी बन चुकी हैं। मेरी ख्वाहिश है कि आप उस खूबसूरत हसीना के लिए कोई शेर बताएं जिसे मैं उनको सेंड कर सकूं।

    Love Tips 

    सबसे पहले तो आपका शुक्रिया जो आपको मेरा ब्लॉग इतना पसन्द आया। रही बात शायरी की तो तो वो तो इस ब्लॉग पर भरा पड़ा है, जो आपको पसन्द आए वो आप अपनी दोस्त को सेंड करदें। वैसे अभी मुझे एक शेर याद आ रहा है.... आपकी एक अदा मुस्कुराने की, आपकी एक अदा दिल चुराने की, एक चांद सा चेहरा आपका, एक ज़िद हमारी इस चांद को पाने की।

    Sawal Jawab Love And Relationship 

     ( प्रतीक राज - बंगलोर ): सर् मैं बहुत परेशान हूं। मेरी प्रॉब्लम सॉल्व करें। मैं पिछले 7-8 साल से एक लड़की के साथ 'क्लोज़ रिलेशनशिप' में था। लेकिन वो बेवफ़ा निकली। क्योंकि उसकी शादी कहीं और लग गई है और वो शादी के लिए तैयार भी हो गई है। जब से मुझे उसकी शादी फिक्स होने का पता चला है तब से मैं बहुत अपसेट हूं। प्लीज हेल्प मी। प्लीज बताएं कि मैं उस बेवफा लड़की के साथ क्या सुलूक करुं ??

    Love Tips 

    प्रतीक जी, सबसे पहले तो आप ये बताएं कि जब आप उस लड़की के साथ 8 सालों तक रिलेशनशिप में रहे तो उस बीच में आप ने उसके साथ शादी क्यों नहीं किया ? कहीं आपके दिल में खोट तो नहीं था ? ये भी तो हो सकता है कि आप उसके साथ बस टाइम पास कर रहे थे और अब जब उसकी शादी कहीं और फिक्स हो गई है तो आपको लग रहा हो कि आपके रहते वो किसी और से शादी कैसे कर सकती है। और जो लड़की 8 सालों तक आपके साथ रिलेशनशिप में रही हो और आपकी हर जायज नाजायज डिमांड को पूरा किया हो उसको आप बेवफा कैसे कह सकते हैं। अगर वो बेवफा होती तो इतने दिन आपकी हो कर नहीं रहती बल्कि किसी और की हो गई होती। और अब भी ये नहीं कहा जा सकता कि उसके दिल में आपके लिए जगह नहीं है। ये भी तो हो सकता है कि अब उसके साथ कुछ मजबूरियां हों जिसे आप नहीं समझ पा रहे या फिर वो आपको समझा नहीं पा रही हो। प्रतीक जी प्यार का एक नाम बलिदान भी होता है। अगर आप उससे सच में प्यार करते हैं और उसको खुश देखना चाहते हैं तो उसकी खुशी की खातिर अपने प्यार का बलिदान दे दें और दुआ करें कि वो जहां भी रहे खुश रहे।

    QnA About Love And Relationship 

    ( शिवम खंडेलवाल - इटावा, उत्तर प्रदेश ) सर जी लड़की पटाने का कोई आसान तरीका बताएं।

    Love Tips 

    अच्छा इंसान बनें, अच्छी भाषा का प्रयोग करें, हर किसी के साथ मिलजुल कर रहें और शालीन व्यवहार करें, अपना खुद का मुकाम हासिल करें, कामयाब बनें। जब ऐसा कर लेंगे तो आपको किसी लड़की के पीछे भागने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी बल्कि लड़कियां खुद आपके पीछे पीछे आएंगी।

     दोस्तों, अगर आप भी किसी से मोहब्बत करते हैं और आपके मन में भी Love And Relationship से सम्बंधित कोई सवाल है तो नीचे दिए कमेंट बॉक्स में या Contact Us विजेट के माध्यम से पूछ सकते हैं, हमारी टीम आपको बेहतर जवाब देने की कोशिश करेगी। अगर ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें।

    Latest Posts