7 बातें जो आपके "मूड" को हमेशा चंगा रखेंगी | Mood Freshner Quotes

मूड नहीं है... कल से करूंगा... बाद में करूंगा... थोड़ा आराम करलूं उसके बाद करूंगा...। ये आज के ज़्यादातर लोगों की बीमारी है। इसी बीमारी या सुस्ती के चलते हम में से अक्सर लोगों का काम खराब हो जाता है और हम सही समय पर अपने काम को नहीं कर पाते जिसका पछतावा हमें बाद में होता है। आइये जानते हैं ऐसी 7 बातें जिन्हें पढ़कर इस बीमारी से आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है।

7 Motivational Quotes Hindi

1) मान लीजिए आपको तैरना नहीं आता और आप पानी में डूब रहे हों तो क्या आप बचाओ बचाओ चिल्लाएंगे या सोचेंगे कि अभी मूड नहीं है कल आवाज़ लगाऊंगा ?


2) अपनी गर्लफ्रैंड/बॉयफ्रेंड के साथ मूवी जाते वक्त, बात करते वक्त, दोस्तों के साथ गेम खेलते वक्त, टीवी देखते वक्त या सोशल मीडिया का उपयोग करते वक्त आप ये नहीं कहते कि आज मूड नहीं है तो फिर काम या पढ़ाई के वक्त क्यों ?


3) मान लीजये आप सुनसान सड़क से गुज़र रहे हों और आपको कुत्तों ने घेर लिया तो आप क्या करेंगे, उसी समय बचने की कोशिश करेंगे या इस काम को कल के लिए टाल देंगे ?

Motivational Quotes, 7 बातें जो आपके मूड फ्रेशनर का काम करेंगी।

4) मूड तो मूड होता है, जब भी आप मूड से पूछोगे तो वो यही कहेगा कि मूड नहीं है। यही मूड का ना होना आपको असफलता के रास्ते पर ले जा रहा है, इसलिए कभी भी ज़रूरी कामों के लिए मूड के मूड में आने में ना रहें।


5) लोग कहते हैं मेरे सपने बहुत बड़े हैं मुझे बहुत आगे जाना है, लेकिन जब भी कुछ करना चाहता हूं तो किसी वजह से मूड ऑफ हो जाता है।
सीधी सी बात है जब सपने बड़े देख रहे हैं तो मूड को भी बड़ा करना होगा और हमेशा पॉजिटिव रहना होगा।


6) अगर आसान काम करके कोई सफल हो पाता तो आज हर कोई शिखर पे होता। आपको हर काम बिना किसी बहाने के और पूरी लगन से करना होगा। ज़रूरी कामों को "अभी मूड ऑफ है" का बहाना करके टाल देना ही असफलता की सबसे बड़ी वजह है।


7) इसलिए अपने लक्ष्य की प्राप्ति और ज़रूरी कामों के लिए मूड का सहारा ना लें। आप अपने मूड के मालिक बनें नौकर नहीं। फिर देखिए कैसे कामयाबी आपके कदम चूमती है।

Post a Comment