-->

    छाती (Breast) की बनावट से जानें महिला के बारे में बहुत कुछ Breast facts

    छाती (Breast) की बनावट से जानें महिला के बारे में बहुत कुछ (Breast facts)

    इस अंक में बताएंग महिला की छाती (Breast) से जुडे रहस्यों के बारे में !

    Breast Facts

    शरीर के दूसरे अंगों की बनावट और रहस्यों के के बारे में जानने के लिए हमारे अगले लेख का इन्तजार करें !
    पिछले अंकों में होंठों और बालों के बारे में बताया गया था
    Breast_facts

    १) छाती(breast) उंची व पुष्ट हो

    जिस महिला की छाती उंची व पुष्ट हो, वह अनेक प्रकार के सुखों को भोगने वाली, एंव धनधान्य व ऐश्वर्य से परिपूर्ण होती है। ऐसी स्त्रियां अपने पति को सुख देने वाली होती है। समाजिक कार्यो में भी इनकी रूचि होती है !

    २) छाती (breast) नीची व लटकी हुई हो

    जिस महिला की छाती नीची व लटकी हुई हो, वह जिस परिवार में जाती है वहां पर दरिद्रता आने की आशंका रहती है। ऐसी स्त्रियां अपने पति से हमेशा झगड़ा करने वाली मानी जाती है। इनकी अपनी स्वतंत्र विचारधारा होती है !

    ३) लाल रंग की छाती (breast)

    जिस महिला की छाती यदि लाल रंग की या फिर एकदम काले रंग की होती है, वह स्त्री सुन्दर व अधिक पुत्रों को जन्म देने वाली होती है। ये सांसरिक छल-प्रपंचो से दूर रहना ही पसन्द करती है। ये अपने कार्यो के द्वारा सबको खुश रखने का प्रयास करती है।

    ४) छाती अन्दर की ओर दबी हुई Breast Facts

    यदि किसी महिला की छाती अन्दर की ओर दबी हुई हो, वह कड़क स्वभाव वाली तथा रोगी होती है। ऐसी महिलाएं धन के मामलें में काफी चालाक होती है। ये अपने करियर को लेकर काफी सजग रहती है।

    ५) एक छाती छोटी एक बड़ी Breast Facts

    जिस महिला के दोनो में से एक छाती छोटी और एक बड़ी हो तो वह नकारात्‍मक सोच रखने वाली होती है, लेकिन अपनो और अच्छे बुरे का ख्याल रखने वाली होती है !

    ६) छाती यदि गोलाकार हों

    जिस स्‍तरी की छाती गोलाकार हों तो वह स्‍त्री बहुत चालाक होती है। हर तरह से अपनी बात मनवाने पर बहुत खुश होती है, साथ ही रचनात्‍मक भी होती हैं।

    ७) त्रिकोणीय आकार की छाती Breast Facts

    यदि किसी महिला की छाती त्रिकोणीय आकार के हैं तो वह आगे चलकर खूब नाम कमाती है। ऐसी महिलाएं बहुत जल्‍दी सीमाएं भी लांघ जाती हैं। ऐसी लड़कियों के एक से अधिक ब्‍वॉयफ्रेंड होने की संभावना ज्‍यादा रहती है।

    ८) खड़े निप्‍पल वाली छाती

    जिस महिला की छाती पर स्थित निप्‍पल हमेशा ऊपर की ओर उठे अथवा खड़े रहते हैं, वे कोमल हृदय की होती हैं। लेकिन वे अन्‍य महिलाओं पर हावी रहती हैं।

    ९) दबे हुए या छोटे निप्‍पल वाली छाती

    जिन महिलाओं की छाती दबी हुई अथवा छोटे निप्‍पल से लैस होती हैं, वो स्त्रियां मन लगाकर काम करती हैं। हमेशा अपने मन में यह सोचती रहती हैं कि उनका अगला कदम क्‍या होगा। किसी के खिलाफ साजिश रचने में माहिर होती हैं !

    १०) अंडाकार छाती

    यदि किसी महिला की छाती अंडाकार हो तो वह स्पुरुष पर हावी रहने के प्रयास में रहती है। लेकिन हां प्‍यार के मामले में बहुत ईमानदार भी होती है !

    ११) नाशपाती के आकार की छाती

    यदि किसी महिला की छाती नाशपाती के आकार के हैं तो वह स्‍त्री पुरुषों पर हावी रहती है। उसका दिमाग बहुत तेज चलता है। एक अच्‍छी दोस्‍त भी होती है।

    १२) दोनों छाती समान आकार के हैं तो

    ऐसी महिलाएं प्रायः धनवान होती है। साथ ही हर काम में सकारात्‍मक सोच रखती है।

    १३) छाती आगे की ओर झुकी हुई

    जिस महिला की छाती आगे की ओर झुकी हुई हो, वह उस स्त्री के अधिक भाई-बहन होने की सम्भावना होती है। ये स्त्रियां अपने पति की सेवा करने वाली होती हैं !

    Breast_facts

    १४) चौड़ी छाती

    जिस महिला की छाती चैड़ी होती है, वह साहसी, अहंकारी व क्रोधी स्वभाव वाली होती है। ये परिवार पर अपना सिक्का चलाने का प्रयास करती रहती है। ये प्रत्येक कार्य अपने स्वहित के लिए ही करती है, लेकिन किसी को दुखी नहीं देख सकती !

    १५) छाती पर बाल हों 

    जिस महिला की छाती पर बाल हों, वह अनेक पुरूषों के साथ रमण करने वाली होती है। ऐसी महिलाएं अपने परिवार व पति के प्रति छल-कपट करने में संकोच नहीं करती है। ये झूठ बोलने में भी माहिर होती है। इन्हे दिखावे में ज्यादा विश्वास होता है।

    १६) यदि स्‍तन सुडौल और टाइट हों

    जिस महिली की छाती सुडौल, टाइट और एक जगह स्थिर रहने वाले हों तो वह बहुत मेहनती होती हैं। उनका दिमाग बहुत तेज चलता है, लेकिन शीर्ष तक जल्‍दी नहीं पहुंच पाती हैं। ये स्त्रियां अच्‍छी पत्‍नी बनती हैं !
    यह भी पढ़ें:
    1) स्तन से जुड़े रोचक तथ्य
    2) बालों से जानें महिला के बारे में बहुत कुछ

    खूबसूरती के आशिकों के लिए एक जबरदस्त विडियो
    👸
    image: Google, Facebook

    Latest Posts